CG NEWS : सूरजपुर एसपी को वापस लेना पड़ा पुलिस कर्मियों के तबादले का आदेश, जानिए क्या थी वजह

सूरजपुर : प्रदेश के सूरजपुर से एक अजीबोगरीब वाकया सामने आ रहा है। दरअसल जिले में कुछ घंटों पहले ही पदस्थ हुए पुलिस अधीक्षक ने कई थाना प्रभारियों और पुलिस अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी किया और आदेश में कहा कि तत्काल जॉइनिंग देने की सूचना दें। लेकिन इसके बाद पुलिस अधीक्षक को वह आदेश वापस लेना पड़ा इसके पीछे की वजह काफी चौंकाने वाली रही।

इनका हुआ था तबादला

13 मई की रात जिले के पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने जिले के 21 पुलिस अधिकारियों की तबादले की सूची जारी की थी। जिसमें 5 थाना प्रभारी और 6 चौकी प्रभारी भी शामिल थे। इन प्रभारियों के प्रेमनगर विधानसभा सहित भटगांव क्षेत्र के थाना और चौकी भी शामिल है।

ये रही वजह

दरअसल पुलिस अधीक्षक ने तबादला करने से पहले विधायकों से कोई चर्चा नहीं की। न ही लिस्ट की कोई जानकारी दी। जिसके बाद जिले के दोनों विधायकों ने पुलिस अधीक्षक को सर्किट हाउस तलब किया और आदेश को रोकने की बात कही गई। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक को अपना आदेश वापस लेना पड़ा। इस विषय पर जब मीडिया ने उनसे चर्चा की तो पुलिस अधिकारी ने इस पर कोई स्पष्ट बयान नहीं दिया। उन्होंने आंतरिक कारण होने का हवाला देकर बात को टालने की कोशिश की। हालांकि भटगांव के विधायक पारसनाथ राजवाड़े ने यह बात स्वीकार करते हुए कहा कि “हाल ही में जिले में नए निरीक्षकों का तबादला हुआ है। कई निरीक्षकों की जॉइनिंग अभी बची हुई है। ऐसे में तबादला करना सही नहीं है। क्योंकि उनकी जॉइनिंग के बाद तबादला किया जाना उचित होगा।”

विधायक का बयान

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button