‘On The Spot’ कार्यवाही से बचने वन विभाग ने फैलाया मायाजाल, बिना पौधा रोपे लगा दिया ट्रीगार्ड

सुकमा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार विधानसभा क्षेत्रों का औचक निरिक्षण कर रहे हैं। निरिक्षण के दौरान अधिकारीयों, विभागीय पदाधिकारियों की त्रुटि होने पर उन्हें तुरंत कार्यवाही करते हुए भी देखा गया है। शायद यही डर सुकमा वन विभाग पर भी हावी हो गया है।

मुख्यमंत्री के ‘नायक रुपी कार्यवाही’ का खौफ सुकमा वन विभाग पर इस कदर प्रभावी हुआ कि उन्होंने हड़बड़ी में बहुत बड़ी गड़बड़ी को अंजाम दे दिया। दरअसल मुख्यमंत्री महोदय के आगमन पूर्व जगह जगह तैयारी, रंगरोगन और वृक्षारोपण किया जा रहा है, और वन विभाग द्वारा सड़क किनारे वृक्षारोपण के लिए गड्ढा खोदकर बिना पौधे लगाए ही उसकी सुरक्षा के लिए गड्ढे के चारो ओर घेराव कर दिया गया है।

आपको बता दें कि वन विभाग ने मुख्यमंत्री के दौरे के पूर्व सड़कों के किनारे पौधे लगाने को गड्ढे खोदे और उसमे पौधारोपण करना भूल गए। हद तो तब हो गयी जब इन गड्ढो को बिना पौधे के ही सुरक्षा घेरा बना कर घेर दिया गया। इसमें ध्यान देने योग्य बात ये भी रही कि पौधाविहीन इन गड्ढो की सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में बांस और छिंद के पेड़ों का इस्तेमाल किया गया है। यानी एक गड्ढे की सुरक्षा के लिए कई पेड़ों की बलि दी जा चुकी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button