रायपुर। राजीव गांधी किसान या योजना के अंतर्गत खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 के लिए प्रथम किश्त के रूप में 21 मई को किसानों के खाते में राशि अंतरण के लिए सभी जिला मुख्यालयों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिला मुख्यालयों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री, विधायक, निगम मंडल और आयोग के अध्यक्ष मुख्य अतिथि के रूप में अधिकृत किए गए हैं।

जिला स्तरीय कार्यक्रम में खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 की प्रथम किस्त के रूप में करीब 17 सौ करोड रुपए किसानों के खाते में अंतरित किए जाएंगे। ज्ञात हो कि इस योजना के तहत बीते 2 वर्षों में किसानों के खाते में लगभग 12,209 करोड रुपए का भुगतान किया जा चुका है।

विभिन्न जिलों के कार्यक्रम के लिए मुख्य अतिथि किए गए अधिकृत

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर जिला मुख्यालयों में आयोजित होने वाले हैं। कार्यक्रम के लिए जिन अतिथियों को अधिकृत किया गया है उनमें सरगुजा जिले में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टी एस सिंह देव, बेमेतरा जिले में आयोजित कार्यक्रम में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, दुर्ग के कार्यक्रम में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री गुरु रूद्र कुमार, कबीरधाम के कार्यक्रम में वन मंत्री मोहम्मद अकबर, राजनांदगांव के कार्यक्रम में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, रायपुर जिले के कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया, कोरबा के कार्यक्रम में राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल, बालोद जिले के कार्यक्रम में महिला एवं स्वास्थ्य विकास मंत्री अनिला भेड़िया, रायगढ़ के कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, सूरजपुर जिले के कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, और बस्तर जिले में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में उद्योग मंत्री कावासी लखमा मुख्य अतिथि के रूप में होंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net