कोयला चोरी के वायरल वीडियो की जांच के आदेश के बाद कोरबा SP एक्शन में, 2 थानेदारों को किया लाइन अटैच

कोरबा। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे अवैध कोयला निकासी के वीडियो की जांच के आदेश के बाद कोरबा जिले की पुलिस भी हरकत में आ गई है। जहां एक ओर अवैध तरीके से कोयला लेकर जा रहे वाहनों को पकड़ा जा रहा है, वहीं दूसरी ओर संबंधित इलाके के थानेदारों के खिलाफ कार्रवाई भी शुरू हो गई गई।

आईजी बिलासपुर रेंज रतनलाल डांगी ने सोशल मीडिया में ट्रेंड हो रहे एक वीडियो की सच्चाई का पता लगाने के लिए क्राइम ब्रांच को जांच का आदेश जारी किया है। इस वीडियो में सैकड़ों की संख्या में लोग खदान से अवैध तरीके से कोयला निकाल रहे हैं। यह बात भी सामने आयी है कि चंद माफिया द्वारा कोयले का यह अवैध कारोबार किया जा रहा है। वायरल वीडियो के बारे में कहा जा रहा है कि वह SECL के गेवरा कोयला खदान का है। यही वजह है कि इस मामले में पहली गाज इस खदान से लगे हुए दो थाना प्रभारियों के ऊपर गिरी है।

कोरबा पुलिस अधीक्षक भोज राम पटेल ने बड़ा एक्शन लेते हुए दीपका थानेदार अविनाश सिंह और हरदीबाजार के थानेदार अभय सिंह को लाइन अटैच कर दिया है। इस बड़ी कार्रवाई के बाद जिले में कोयला प्रक्षेत्र से लगे हुए थानों में हड़कंप मच गया है। वहीं बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई के बाद अब कोयला माफिया पर शिकंजा कसने की तैयारी है।

वैध कोयले से लदे अनेक वाहन जब्त

इस बीच पुलिस ने अवैध कोयला परिवहन कर रहे वाहनों की धार-पकड़ शुरू कर दी है। कोरबा जिले की पुलिस ने आज ही अलग-अलग 5 वाहनों की जब्ती की है। इनके खिलाफ विधिवत कार्रवाई की जा रही है। बीते कुछ दिनों में पुलिस द्वारा लगभग दर्जन भर वाहनों को पकड़ा जा चुका है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button