कोयला चोरी के वायरल वीडियो को लेकर हरकत में आया प्रशासन
कोयला चोरी के वायरल वीडियो को लेकर हरकत में आया प्रशासन

कोरबा। एसईसीएल की गेवरा कोल परियोजना में सैकड़ों की संख्या में लोगों के द्वारा कोयला चोरी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस के साथ ही जिला प्रशासन भी अब हरकत में आ गया है। इसी के मद्देनजर आज कलेक्टर-एसपी ने गेवरा खदान का निरीक्षण किया और मौके पर ही कोयला चोरों के एंट्री पॉइंट पर खुदाई करवाई।

बिलासपुर रेंज के आईजी रतनलाल डांगी ने एक दिन पूर्व ही कोयला चोरी की जांच के आदेश दिए थे। इसे गंभीरता से लेते हुए आज कलेक्टर रानू साहू और और एसपी भोज राम पटेल ने गेवरा व दीपका खदान का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

मौके पर ही मंगाई JCB मशीन

दरअसल SECL गेवरा में कोयला खदान का विस्तार अब सड़क और गांव तक हो गया है और ग्रामीण बड़ी ही आसानी से खदान में प्रवेश कर जाते हैं। लिहाजा मौके पर ही जेसीबी वाहन को बुलवाया गया और खदान के मुहाने पर गड्ढा खुदवाने के साथ ही उनके फेंसिंग के निर्देश कलेक्टर ने दिए है।

हिदायत के बावजूद नहीं बढ़ाई सुरक्षा

मीडिया से चर्चा के दौरान कलेक्टर के बताया कि जनवरी-फरवरी माह में उन्होंने एसईसीएल प्रबंधन की बैठक लेकर अधिकारियों को खदानों की सुरक्षा को लेकर निर्देशित किया था लेकिन प्रशासन के निर्देशों को गंभीरता से नहीं लिया गया। कलेक्टर ने खदान के पास ही एक पोस्ट बनाने को कहा और निरिक्षक स्तर के अधिकारी की मौजूदगी 24 घंटे रखने के आदेश दिए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net