एंथनी अल्बनीज बने ऑस्ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री, PM मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई, कहा- आपके साथ काम करने को लेकर आशान्वित

अंतराष्ट्रीय डेस्क। कल शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री का नाम सामने आ चुका है। स्कॉट मॉरिसन को चुनाव हराने वाले लेबर पार्टी के एंथनी अल्बनीज अब ऑस्ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री होंगे।

बता दें साल 2007 के बाद से अल्बनीज की पार्टी ने पहली चुनावी जीत हासिल की है और वह अब ऑस्ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Australia) दोनों चार सदस्यीय क्वाड में भागीदार हैं। इस रणनीतिक मंच में जापान और अमेरिका भी हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया की लेबर पार्टी के नेता एंथनी अल्बनीज को उनकी पार्टी की चुनावी जीत पर बधाई दी और कहा कि वह समग्र रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने एवं हिन्द-प्रशांत क्षेत्र में साझा प्राथमिकताओं पर उनके साथ काम करने को लेकर आशान्वित हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा

ऑस्ट्रेलियाई लेबर पार्टी की जीत और प्रधानमंत्री के रूप में आपके चुनाव के लिए बधाई अल्बनीज! मैं हमारी समग्र रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने तथा हिंद-प्रशांत क्षेत्र में साझा प्राथमिकताओं पर आपके साथ काम करने को लेकर आशान्वित हूं’। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Australia) दोनों चार सदस्यीय क्वाड में भागीदार हैं। इस रणनीतिक मंच में जापान और अमेरिका भी हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button