उठाव के बाद 43 लाख का धान गायब मिला
उठाव के बाद 43 लाख का धान गायब मिला

मुंगेली। इस जिले में धान खरीदी में हुए फर्जीवाड़े में एक के बाद एक कई नये खुलासे हो रहे हैं। यहां के लोरमी ब्लॉक के खुड़िया और सुरेठा धान खरीदी में फर्जी तरीके से धान बेचने के मामले का खुलासा होने के बाद दो और अन्य धान खरीदी केंद्रो में फर्जीवाड़ा सामने आया है।

मुंगेली जिले के गुरुवाईन डबरी और विचारपुर धान खरीदी केंद्र में लगभग 43 लाख रुपयों के 17 सौ क्विंटल धान गायब पाया गया है। जिले के कलेक्टर गौरव सिंह के निर्देश पर राजस्व, खाद्य और सहकारिता विभाग की टीम नें जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंपी है। खरीदी केंद्रों से धान गायब होने की पुष्टि के बाद कलेक्टर ने दोषी कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश जारी किये गए हैं।

धान खरीदी केंद्र गुरुवाइन डबरी में 1113 क्विंटल धान कम पाये जाने के मामले में समिति प्रबंधक शंकर दास बंजारा, धान खरीदी केंद्र प्रभारी रामदास बंजारे और कंप्यूटर आपरेटर सनत कुमार कश्यप को दोषी माना गया, वहीं विचारपुर खरीदी केंद्र में 598 क्विंटल धान की कमी पाये जानें पर यहां पदस्थ खरीदी प्रभारी वेदप्रसाद गबेल, कंप्यूटर आपरेटर महावीर सागर के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश दिये गये हैं।

बता दें कि इससे पहले खुड़िया धान खरीदी केंद्र में हुए फर्जीवाड़े में 9 लोगों के खिलाफ, जबकि सुरेठा धान खरीदी केंद्र में 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुका है। उधर सुरेठा धान खरीदी केंद्र में हुई गड़बड़ी में जिले के दो कांग्रेसी नेताओं के रिश्तेदारों के भी नाम शामिल है।

मुंगेली कलेक्टर डा.गौरव कुमार सिंह ने बताया कि खरीदी केंद्रों से धान के उठाव के बाद जहां भी धान का स्टॉक कम पाया जा रहा है वहां के जिम्मेदार कर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज कराया जा रहा है।

Trusted by https://ethereumcode.net