TRP Sports Desk: भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने इतिहास रच दिया है। वे अपने कैरियर में पहली बार टेनिस ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन में पुरुष डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंचें हैं। 42 साल के बोपन्ना ने अपने जोड़ीदार मैटवे मिडेलकूप के साथ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में संघर्षपूर्ण जीत हासिल की। भारतीय-डच जोड़ी ने ब्रिटेन के लॉयड ग्लासपूल और फिनलैंड के हेनरी हेलियोवारा को पहला सेट हारने के बाद 4-6, 6-4, 7-6 से हराया।

खत्म हुआ 14 साल का इंतजार

बोपन्ना-मैटवे और लॉयड-हेनरी के बीच ये मुकाबला दो घंटे 4 मिनट चला। इस जीत के साथ ही 16वीं वरीयता प्राप्त बोपन्ना ने अपने 14 साल के इंतज़ार को ख़त्म किया। बता दें रोहन बोपन्ना ने पहली बार 2008 में फ्रेंच ओपन में हिस्सा लिया था। उन्होंने तब से हर साल पुरुष डबल्स इवेंट में उतरे हैं लेकिन कभी तक सेमीफाइनल में नहीं पहुंचे थे। उनका बेस्ट प्रदर्शन 2011, 2016, 2018 और 2021 में आया था, जब वे अपने जोड़ीदार के साथ क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने में सफल रहे थे।

ग्रैंडस्लैम का अभी भी है इंतजार

रोहन बोपन्ना अभी तक पुरुष डबल्स में कोई ग्रैंड स्लैम नहीं जीत सके हैं। उनका बेस्ट प्रदर्शन 2010 यूएस ओपन में आया था। अपने पाकिस्तानी जोड़ीदार के साथ बोपन्ना फाइनल तक पहुंचे थे लेकिन वहां ब्रायन भाई बॉब और माइक के खिलाफ उन्हें हार झेलनी पड़ी थी। पुरुष डबल्स में इससे पहले रोहन बोपन्ना आखिरी बार 2015 में ग्रैंड स्लैम का सेमीफाइनल खेला था। तब वे विंबलडन के अंतिम-4 में पहुंचे थे। हालांकि वे मिक्स डबल्स में ग्रैंड स्लैम का खिताब 2017 फ्रेंच ओपन में ही जीत चुके हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर