कांग्रेस का नव संकल्प शिविर समाप्त, सीएम ने भाजपा को बताया "घृणा की राजनीति करने वाली पार्टी"

रायपुर : राजधानी रायपुर में कांग्रेस द्वारा आयोजित दो दिवसीय नव संकल्प शिविर का समापन हो चुका है। इस संकल्प शिविर में राहुल गांधी को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने के प्रस्ताव सहित कई अन्य फैसले लिए गए। शिविर के दूसरे दिन सीएम भूपेश बघेल ने भाजपा पर तीखा हमला किया है। उन्होंने भाजपा को घृणा की राजनीति करने वाली पार्टी करार दिया है।

सीएम ने कहा कि “भारतीय जनता पार्टी घृणा की राजनीति करती है। इसके विरोध में हम “भारत जोड़ो अभियान” के तहत पदयात्रा निकालने जा रहे हैं। हम लोगों के बीच हमारी विचारधारा और सिद्धांत को लेकर जाएंगे। सामाजिक समरसता को बनाए रखने की हमारी जो संस्कृति है, जो हमारे जन जीवन में रचा बसा है, हम उसको आगे लेकर जाएंगे। यह पदयात्रा विधानसभा और जिला स्तर पर की जाएगी।”

शिविर में किया चिंतन मनन

सीएम ने कहा कि “2 दिनों तक शिविर के माध्यम से चिंतन मनन किया गया है। इस शिविर में उदयपुर में लाए गए संकल्पों को पारित किया गया। साथ ही राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया। मंडल स्तर पर कमेटी के गठन का निर्णय लिया गया। इसके लिए 30 बूथ पर एक मंडल का गठन होगा। छत्तीसगढ़ में 1390 मंडलों का गठन किया जाएगा। हर महीने की 7 तारीख को मंडल समिति की 14 तारीख को ब्लॉक कमेटी की और 21 तारीख को जिला कमेटी की बैठक होगी।”

सोनिया और राहुल को ईडी के नोटिस पर कहा ये

सीएम ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी के नोटिस से जुड़े सवाल पर कहा कि “उदयपुर में जो चिंतन शिविर आयोजित हुआ है, उसके बाद से भारतीय जनता पार्टी का घबराई हुई है। लेकिन इन सब से हम डरेंगे नहीं और झुकेंगे नहीं।”

हार्दिक पटेल पर कही ये बात

हार्दिक पटेल के भाजपा में शामिल होने संबंधी सवाल पर सीएम ने कहा कि “जहां-जहां चुनाव होते हैं, वहां के नेताओं को बीजेपी तोड़ने का प्रयास करती है। डरा कर, धमका कर और लालच देकर ऐसा करना इनकी पुरानी कार्यशैली रही है।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर