सीजी: 1 लाख से ज्यादा अनियमित कर्मचारी आज छुट्‌टी पर, राजधानी में चेतावनी सभा, मांग नहीं मानी तो 1 सितंबर से कामबंद
सीजी: 1 लाख से ज्यादा अनियमित कर्मचारी आज छुट्‌टी पर, राजधानी में चेतावनी सभा, मांग नहीं मानी तो 1 सितंबर से कामबंद

रायपुर। नियमितिकरण की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ के करीब 1 लाख से ज्यादा अनियमित कर्मचारी शुक्रवार 3 जून को छुट्‌टी पर रहेंगे। वहीं नियमितिकरण की मांग को लेकर आज राजधानी रायपुर में चेतावनी सभा का आयोजन किया गया है। कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो आगामी एक सितंबर से पूर्ण कामबंदी की जाएगी। बता दें कि कांग्रेस ने 2018 विधानसभा चुनाव में वादा किया था कि अनियमित कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा।

अब छत्तीसगढ़ संयुक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ के बैनर तले रायपुर में शुक्रवार को चेतावनी सभा का आयोजन बूढ़ा तालाब धरना स्थल में किया जा रहा है। कर्मचारियों के इस संगठन के संयोजक गोपाल साहू ने बताया कि इसके माध्यम से कांग्रेस को समय-सीमा में प्रदेश के अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने कार्यवाही करने चेताया जाएगा। किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं करने पर 1 सितम्बर से पूर्ण कामबंदी के साथ अनिश्चित कालीन आन्दोलन होगा।

संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष रवि गडपाले कहा कि चेतावनी सभा को 36 से अधिक अनियमित कर्मचारी संगठन के लाखों कर्मचारी एक दिन की छुट्टी लेकर ज्वाइन करेंगे। छत्तीसगढ़ संयुक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ की तरफ से तमाम पदाधिकारियों ने साझ़ा बयान देकर कहा है कि कहा कि हम चेतावनी देने जा रहे हैं, क्योंकि कांग्रेस पार्टी का 10 दिन में नियमितीकरण का वादा था, जो अब साढ़े 3 साल बीतने के बाद भी पूरा नहीं हुआ।