नफरत फैलाने के आरोप में असदुद्दीन ओवैसी और यति नरसिंहानंद पर भी मामला दर्ज
Iamge Source: Google

टीआरपी डेस्क। भड़काऊ बयान देने और सोशल मीडिया पर नफरत भरे संदेश फैलाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। दिल्ली पुलिस ने भड़काऊ भाषण देने के मामले में असदुद्दीन ओवैसी और स्वामी यति नरसिंहानंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

इससे पहले दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल समेत 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। दिल्ली पुलिस सूत्रों की मानें तो एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और स्वामी नरसिंहानंद पर सोशल मीडिया के माध्यम से समाज में नफरत फैलाने वाले संदेश प्रसारित करने, गलत और अपुष्ट खबरों को फैलाने, धार्मिक सद्भावना बिगाड़ने के आरोप सहित कई अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है

पुलिस ने बताया कि विशेष प्रकोष्ठ की ‘इंटेलीजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रेटजिक ऑपरेशन’ इकाई द्वारा दर्ज प्राथमिकी में नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल समेत 9 लोगों के नाम हैं।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, एफआईआर में नूपुर शर्मा, नवीन कुमार जिंदल, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुल रहमान, गुलजार अंसारी, अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन के नाम शामिल हैं। आईएफएसओ के पुलिस उपायुक्त के पी एस मल्होत्रा ने कहा कि प्राथमिकी अलग-अलग धर्मों के लोगों के खिलाफ दर्ज की गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर