50 फिट की गहराई में फंसे राहुल को बचाने का प्रयास जारी
50 फिट की गहराई में फंसे राहुल को बचाने का प्रयास जारी

जांजगीर चांपा। जिले मालखरौदा थाना क्षेत्र के पिहरिद गांव में 10 साल का बच्चा खुले बोरवेल में गिर गया है। हादसे के घंटों बाद भी बच्चे को बाहर नहीं निकाला जा सका है। घटना के वक्त बच्चा घर के पीछे खेल रहा था। उसी दौरान ये हादसा हो गया। परिजनों को तब इस बात की जानकारी लगी, जब किसी ने गड्ढे की तरफ रोने की आवाज सुनी।
पिहारिद गांव में राहुल साहू (10) पितालाला साहू रहता है। रोज की तरह वह दोपहर को घर के पीछे अपनी ही बाड़ी में खेल रहा था। इसके बाद दोपहर 2 बजे के बाद भी उसका कुछ पता नहीं चला।
परिजन भी इस बात से बेखबर थे। पता चला है कि उन्हें इसके बारे में तब पता चला, जब घर के ही कुछ लोग बाड़ी की तरफ गए थे। उस दौरान राहुल साहू के रोने की आवाज आ रही थी। गड्ढे के पास जाकर देखने पर पता चला कि आवाज अंदर से आ रही है ।

मानसिक रूप से कमजोर है बच्चा

अब तक मिली जानकारी के अनुसार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बोरवेल का गड्ढा 80 फीट गहरा है और बच्चा लगभग 50 फीट की गहराई में फंसा है। मौके पर आस-पास के लोग भी पहुंच गए हैं। पुलिस की टीम और प्रशासन लगातार उसकी आवाज सुन रही है। ये भी बताया गया है कि बच्चा मानसिक रूप से कमजोर है। जिसके चलते वह स्कूल भी नहीं जाता था और घर पर ही रहता था।

घर की बाड़ी में जिस खुले बोरवेल में बच्चा गिरा है उसे राहुल के पिता ने ही बनवाया था, मगर बोरवेल के गड्ढे को खुला छोड़ दिया गया था। घटना की जानकारी मिलने के बाद से ही परिजन परेशान हैं। पुलिस को भी इस बात की जानकारी दी गई । पुलिस की टीम और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची है। जेसीबी को मौके पर बुलाकर खुदाई कराई जा रही है।

सीएम ने दिए अधिकारियों को निर्देश

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बोरवेल में गिरे बच्चे को सुरक्षित निकालने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं। इस बीच कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला, एसपी विजय अग्रवाल स्वयं घटनास्थल पर पहुँच गए हैं और आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे हैं।
बोरवेल में फंसे बालक तक खाना एवं ऑक्सीजन पहुँचाया जा रहा है।वहीं कटक और बिलासपुर से एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है, रेस्क्यू कार्य जारी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net