TRP DESK: राज्यसभा चुनाव मतदान में फिर क्रॉस वोटिंग का मुद्दा गरमाया है। आज कई राज्यों के राज्यसभा चुनाव मतदान के दौरान विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की जिसके बाद सभी पार्टियों में हड़कंप मच गया।

राजस्थान में राज्यसभा के लिए मतदान में बीजेपी विधायक ने की क्रॉस वोटिंग

राजस्थान में राज्यसभा की 4 सीटों के लिए मतदान पूर्ण हो गया है। यह मतदान समय से लगभग 2 घंटे पूर्व ही समाप्त कर दिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा विधायक शोभारानी कुशवाहा ने बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम तिवाड़ी की जगह कांग्रेसी राज्यसभा उम्मीदवार प्रमोद तिवारी के पक्ष में अपना मत दे डाला। जिसके बाद से भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने हंगामा किया और शोभारानी कुशवाहा पर कार्यवाही करने की मांग करने लगे। वही भाजपा विधायक शोभारानी ने बताया कि उनसे ये मत गलती से भाजपा की जगह कांग्रेस प्रत्याशी को चला गया।

हरियाणा में विधायक ने वोट डालने से किया इंकार

हरियाणा में भी राज्यसभा की 2 सीटों पर मतदान आज ही होना था। जिसके लिए 90 में से 89 विधायकों ने अपना मत दिया। हरियाणा के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने किसी को वोट ना देने का ऐलान किया। वोट ना डालने पर बलराज कुंडू ने कहा कि “मैं वोट से गैर हाजिर रहूंगा मैं हरियाणा के लोगों के साथ खड़ा हूं। मंडी में विधायकों को खरीदा बेचा जा रहा है। मुझे कई ऑफर मिले हैं। लेकिन मुझे खरीदा धमकाया नहीं जा सकता।

कर्नाटक में विधायक ने क्रॉस वोट डाल कर कहा -“मुझे यही सही लगा”

वहीं कर्नाटक में जेडीएस के विधायक श्रीनिवास गौड़ा ने कांग्रेस के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की। कांग्रेस के पक्ष में मत डालने के पश्चात उन्होंने कहा कि मैंने कांग्रेस को वोट दिया है क्योंकि मैं कांग्रेस से प्यार करता हूं। कर्नाटक में राज्यसभा की 4 सीटों के लिए हो रहे मतदान में जेडीएस के एक और विधायक श्रीनिवास गुब्बी ने पार्टी के खिलाफ जाकर कांग्रेस को अपना मत दिया। क्रॉस वोटिंग की पुष्टि करते हुए जेडीएस पार्टी के अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी ने पुष्टि की कि पार्टी के 32 में से दो विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर