प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लिए राज्य सरकार ने स्विकृत की 100 करोड़ की राशि
प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लिए राज्य सरकार ने स्विकृत की 100 करोड़ की राशि

रायपुर : प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत राज्य सरकार ने अपने हिस्से की राशि देने के लिए 100 करोड़ रुपए की मंजूरी दे दी है। राज्य के 126 नगरीय निकाय क्षेत्रों में 21,340 मकान बनाए जाने हैं। राज्य सरकार के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि राशि जुटाने के लिए खुद को से 100 करोड रुपए का कर्ज लिया जाएगा।

जारी आदेश में कहा गया है कि “प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत लाभार्थी आधारित व्यक्तिगत आवास निर्माण डीएलसी घटक के अंतर्गत स्वीकृत परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिए राज्य की 100 करोड़ रुपए की अधोसंरचना मद से आहरण की स्वीकृति प्रदान की जाती है।” लेकिन साथ ही यह भी कहा गया है कि “इस योजना के लिए राज्यांश की पूर्ति के लिए प्रस्तावित ऋण राशि हुडको से अति शीघ्र प्राप्त कर आवंटित राशि का अधोसंरचना मद में समायोजित किया जाए।”

बनेंगे 21,340 मकान

मामले को लेकर मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में हाल ही में बैठक हुई थी। जिसमें राज्य स्तरीय स्वीकृति और निगरानी समिति के साथ मुख्य सचिव ने प्रधानमंत्री आवास योजना सबके लिए आवास मिशन (शहरी) के तहत 126 निकायों में 21,340 आवासों के निर्माण के अनुमोदन किया था। सरकार ने साफ कर दिया है कि योजना के तहत आवासों के आवंटन के लिए प्राथमिकता का आधार निर्धारित किया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर