सीएम केजरीवाल ने ममता बनर्जी को दिया बड़ा झटका, राष्ट्रपति चुनाव की बैठक में शामिल नहीं होगी आम आदमी पार्टी

टीआरपी डेस्क। राष्ट्रपति चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने के बाद सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसे देखते हुए बैठकों का दौर शुरू हो चुका  है। गैर कांग्रेसी उम्मीदवार प्रत्याशी चयन को लेकर आज ममता बनर्जी की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई है। जिसमें कांग्रेस के भी शामिल होने की संभावना है।

इस बीच आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने बैठक से किनारा कर लिया है। जिससे ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा  है। राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। हालांकि, अभी तक ना तो सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने आर ना ही विपक्ष ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है।  

यह भी पढ़ें
5G स्पैक्ट्रम नीलामी को कैबिनेट की मंजूरी, 4G से 10 गुना तेज हो इंटरनेट, इस तारीख मिलेगी सुविधा

सूत्रों के हवाले से बताया है कि आम आदमी पार्टी आज दिल्ली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक में शामिल नहीं होगी। आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित होने के बाद ही आप इस मुद्दे पर विचार करेगी।

आज होने वाली विपक्षी पार्टियों की बैठक से बीजू जनता दल और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखऱ राव की तेलंगाना राष्ट्र समिति किनारा कर सकती है। चुनाव आयोग की तरफ से घोषित कार्यक्रम के अनुसार, 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव होंगे।

शरद पवार ने किया उम्मीदवार बनने से इनकार

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी दलों की ओर से उम्मीदवार बनने से इनकार कर दिया है। मंगलवार को दिल्ली पहुंची पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने उन्हें मनाने की कोशिश की पर वह नहीं माने। अब बुधवार को होने वाली बैठक में नए नामों पर चर्चा होने की संभावना है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button