CG NEWS : कल से खुलेंगे प्रदेश के स्कूल, विभाग ने पूरी की तैयारियां, मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री ने दी बधाई

कल से खुलेंगे प्रदेश के स्कूल, विभाग ने पूरी की तैयारियां, मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री ने दी बधाई

रायपुर : कल 16 जून गुरुवार से प्रदेश के सभी शासकीय स्कूल और बालवाड़ी खुलने जा रहे हैं। नए शिक्षा सत्र के शुरुआत और शाला प्रवेश उत्सव के अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने सभी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी।

मुख्यमंत्री ने शुभकामना देते हुए आशा व्यक्त की है कि “सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं नए शिक्षा सत्र के शुभारंभ, शाला प्रवेशोत्सव को सार्थक बनाते हुए नई ऊर्जा और नए संकल्प के साथ शिक्षादान के कार्य में पूरे समर्पण के साथ जुट जाएंगे। आप और हम मिलकर शिक्षित छत्तीसगढ़ बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे।”

वहीं शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने मंत्रियों, संसदीय सचिवों, सांसद, विधायक, नगरीय निकायों और पंचायती राज संस्थाओं के जनप्रतिनिधियों को पत्र लिखकर कहा है कि ये सभी स्कूल हम सभी के हैं और हम सबको मिलकर ही इन स्कूलों को चलाना है। शिक्षा मंत्री ने जनप्रतिनिधियों से अपेक्षा की है कि कोई भी बच्चा शाला त्यागी और अप्रवेशी न रहे। शाला में नियमित उपस्थिति हेतु विशेष प्रोत्साहन एवं मार्गदर्शन प्रदान करें। आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि हम सब मिलकर इस सत्र से स्कूली शिक्षा में अपेक्षा अनुरूप परिवर्तन लाने में सफल होंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button