AICC दफ्तर में हुए लाठीचार्ज का छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने किया विरोध, पैदल मार्च कर राज्यपाल को सौपा ज्ञापन

रायपुर। दिल्ली के केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय में हुए लाठीचार्ज और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर बार-बार ईडी द्वारा पूछताछ के विरोध में आज कांग्रेस द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया था। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के द्वारा भी राजधानी के आंबेडकर चौक पर विरोध प्रदर्शन किया गया था। इस प्रदर्शन में पीसीसी चीफ मोहन मरकाम समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी शामिल हुए।

ये भी पढ़ें – 17 जून को कांग्रेसी करेंगे ब्लॉक स्तरीय धरना प्रदर्शन, सौंपेंगे राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

इस दौरान पार्टी के लोगो ने मोदी सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। जिसके बाद मोहन मरकाम समेत सभी कांग्रेसियों द्वारा आंबेडकर चौक से राजभवन पैदल मार्च किया गया। राजभवन पहुंचे कांग्रेस के प्रतिनिधि दल के द्वारा राज्यपाल से मुलाकात किया गया और उन्हें ज्ञापन सौंपा गया।

इसी बारे में मीडिया से चर्चा करते हुए पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि “आज हमारे द्वारा महामहिम राज्यपाल जी को महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया है। जिसमें हमने केंद्र में बैठी मोदी सरकार जोकि ईडी सीबीआई समेत जितनी भी संवैधानिक संस्थाएं हैं उनका दुरुपयोग कर रही है और इनका राजनीतिक इस्तेमाल कर रही है।

जिससे विपक्ष और विपक्ष के नेताओं की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है और हम राष्ट्रपति से यही मांग करते हैं कि वे केंद्र सरकार को इन संस्थाओं का राजनीतिक उपयोग करना बंद करने के निर्देश दें।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button