ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा की बड़ी उपलब्धि , मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन को हरा कुओर्ताने खेलों में बेस्ट थ्रो के साथ जीता गोल्ड मेडल

नेशनल डेस्क। ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने चार दिनों में दूसरी बार ग्रेनाडा के मौजूदा विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स को पछाड़कर फिनलैंड के कुओर्ताने खेलों में जैवलिन थ्रो में शनिवार को सत्र का पहला गोल्ड मेडल हासिल किया। टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा महज दूसरी बार किसी टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे थे।

24 साल के नीरज ने 86.69 मीटर के प्रयास से यह पदक हासिल किया। उन्होंने अपने पहले प्रयास में ही यह दूरी हासिल की जबकि उनका दूसरा और तीसरा प्रयास फाउल हो गया। उन्होंने इसके बाद और थ्रो नहीं किया।

त्रिनिदाद एवं टोबैगो के 2012 के ओलंपिक चैंपियन केशोर्न वालकॉट 86.64 मीटर के दूसरे स्थान पर रहे जबकि पीटर्स 84.75 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ तीसरे स्थान पर रहे। नीरज ने इससे पहले फिनलैंड के तुर्कू में पावो नूरमी खेलों में 89.30 मीटर के प्रयास के साथ रजत जीता था। इस जीत से 30 जून को स्टॉकहोम में होने वाली डायमंड लीग से पहले उनका आत्मविश्वास जरूर बढ़ेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button