मुठभेड़ में 15 लाख के इनामी नक्सली समेत 3 को हॉक फोर्स के जवानों ने किया ढेर
मुठभेड़ में 15 लाख के इनामी नक्सली समेत 3 को हॉक फोर्स के जवानों ने किया ढेर

बालाघाट। पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 3 इनामी नक्सली मारे गए हैं। मारे गए नक्सलियों में डिवीजनल कमेटी के मेंबर और 15 लाख के इनामी नक्सली नागेश और 8-8 लाख के इनामी एरिया कमांडर नक्सली मनोज और महिला नक्सली रामे शामिल है। जिस क्षेत्र में मुठभेड़ हुई वो इलाका महाराष्ट्र सीमा से लगा हुआ है।

मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के लांजी क्षेत्र के बहेला थाना इलाके में सोमवार सुबह पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ हो गई, जिसमें तीन इनामी नक्सलियों की मौत हो गई। पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 3 इनामी नक्सली मारे गए हैं। जिस क्षेत्र में मुठभेड़ हुई वो इलाका महाराष्ट्र सीमा से लगा हुआ है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मुठभेड़ की जानकारी देते हुए पूरी पुलिस टीम को बधाई दी और बताया कि मुठभेड़ में शामिल सभी पुलिसकर्मी सुरक्षित हैं। इस मुठभेड़ में शामिल जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देने की घोषणा मध्यप्रदेश सरकार ने की है।

नक्सलियों के पास मिले आधुनिक हथियार

जानकारी के अनुसार लांजी क्षेत्र के वारी डेम के पास कड़ला के जंगल में देर रात नक्सलियों के मूवमेंट की जानकारी हॉक फोर्स को मिली थी। तड़के हॉक फोर्स के जवानों ने इलाके की घेराबंदी शुरू की। नक्सलियों और जवानों के बीच सुबह 7 बजे मुठभेड़ शुरू हुई थी, जो कि करीब एक घंटे चली। नक्सलियों के पास एके 47 जैसे आधुनिक हथियार मिले हैं। मारे गए तीन नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है। पुलिस ने तीनों नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैं। सभी के पास से मिले हथियार भी जब्त किए गए हैं। मुठभेड़ का नेतृत्व आईजी संजय सिंह एवं एसपी सौरभ कुमार ने किया था। एडीजी इंटेलीजेंस आदर्श कटियार ने पुलिस अधिकारियों के जंगल में होने की पुष्टि की है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net