अफवाहों पर ध्यान न दें.. आत्मानंद अंग्रेजी विद्यालयों में हिन्दी माध्यम की पुरानी कक्षाओं में जारी रहेगा प्रवेश

रायपुर। स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी विद्यालयों में हिन्दी माध्यम वाली पुरानी कक्षाओं में प्रवेश को रोकने का कोई आदेश सरकार ने जारी नहीं किया है। इस संबंध में संचालक, शिक्षा ने समस्त कलेक्टर्स और DEO को दिशा-निर्देश जारी किया है।

दरअसल प्रदेश भर में अनेक स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी विद्यालय उन स्कूल भवनों में खोले गए हैं, जहां पहले से ही हिंदी माध्यम की कक्षाएं चला करती थीं। सरकार ने इन स्कूलों में हिंदी की कक्षाएं भी जारी रखने का फैसला किया था, मगर ऐसे अनेक स्कूल प्रबंधन ने नए हिंदी माध्यम के विद्यार्थियों का प्रवेश बंद कर दिया गया था। साथ ही यह अफवाह फैला दी गई थी कि यह निर्णय शिक्षा विभाग का है।

संचालक, शिक्षा (DPI) ने इस संबंध में सभी कलेक्टर और डीईओ को पत्र जारी कर कहा है कि पूर्व में ही यह निर्देश दिया गया था कि हिंदी माध्यम के विद्यालयों में नवीन प्रवेश से किसी को न रोका जाये। हिंदी माध्यम के विद्यालयों में कक्षावार दर्ज संख्या में भी कोई प्रतिबंध नहीं है। डीपीआई ने कहा है कि सभी स्कूलों के प्राचार्य यह सुनिश्चित करें कि हिन्दी माध्यम में विद्यार्थियों का प्रवेश जारी रहे। उन्होंने विद्यार्थियों और अभिभावकों से भी अपील की है कि वे झूठे अफवाहों पर ध्यान न दें।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button