रिश्वत लेने के आरोप में आईएएस गिरफ्तार, प्रोजेक्ट के लिए मांगी थी 1% कमीशन

चंडीगढ़। पंजाब में रिश्वत लेने के आरोप में एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी संजय पोपली को गिरफ्तार किया गया है। संजय पोपली पर वाटर सप्लाई एवं सीवरेज बोर्ड के सीईओ के पद पर रहते हुए नवाशहर में सीवरेज पाइप लाइन बिछाने के प्रोजेक्ट के लिए 1% कमीशन लेने का आरोप है।

आईएएस पर भ्रष्टाचार का ये आरोप सरकारी ठेकेदार संजय कुमार ने लगाया है। ठेकेदार के अनुसार आईएएस ने पाइप लाइन बिछाने के प्रोजेक्ट के लिए 1% कमीशन मांगी थी। ठेकेदार ने बताया कि प्रोजेक्ट 7 करोड़ का बना था जिसमें 1% यानी 7 लाख की मांग रखी गई थी। जिसके बाद ठेकेदार ने विभाग के ही सुप्रीटेंडेंट इंजीनियर संजीव वत्स के जरिए ये रकम उन तक पहुंचे थी। ठेकेदार ने अपने बैंक खाते से 3,50000 निकाले और चंडीगढ़ के सेक्टर 20 में संजीव वत्स को सौंप दिए। ठेकेदार ने पैसे सौंपते हुए पेन कैमरे से वीडियो बना लिया था। इसे बाद में उसने ये वीडियो विजिलेंस ब्यूरो को सौंप दिया था।

ठेकेदार ने सहायक सचिव वत्स पर भी आरोप लगाया कि बाकी बचे पैसों के लिए वत्स ने उन्हें कई बार फोन किया और उन पर दबाव भी बनाया। हालांकि उन्होंने पैसा देने से इनकार कर दिया। इस विषय पर ब्यूरो ने कहा है कि इस ठेकेदार संजय कुमार की शिकायत और वीडियो साक्षी साक्ष्य के आधार पर आईएएस संजय पोपली समेत सहायक सचिव को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button