MPPSC : लोकसेवा आयोग ने कश्मीर पर पूछा विवादित सवाल, दो पेपर सैटर किए गए डिबार

भोपाल। मप्र लोक सेवा आयोग की रविवार को हुई प्रीलिम्स परीक्षा में कश्मीर को लेकर एक विवादित सवाल पूछने के मामले में दोनों पेपर सैटर को डिबार कर दिया गया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मामले की जानकारी देते हुए मीडिया को बताया कि प्रश्न पत्र बनाने वाले महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के पेपर सैटर को पीएससी ने डिबार कर दिया है। प्रश्न आपत्तिजनक है। दोनों पर पीएससी उच्च शिक्षा विभाग को कार्रवाई के लिए लिख रही है। दोनों के बारे में देशभर में सूचना दे दी गई है कि इनसे कोई भी काम न लें।

पूछा गया था ये सवाल

इस प्रश्न के साथ दो तर्क भी दिए गए थे। उसमें विकल्प में लिखा था पहला हाँ, क्योंकि यह भारत के पैसे बचाएगा और दूसरा विकल्प नहीं, ऐसे निर्णय से इसी तरह की और भी मांग बढ़ जायेंगी। इसी आधार पर परीक्षार्थियों से जवाब देने के लिए कहा गया था।

पीएससी कोचिंग से जुड़े एक जानकर ने इस सवाल को औचित्यहीन बताया। उन्होंने कहा कि इस तरह का विवादित सवाल क्यों पूछा गया यह समझ से परे है। पेपर सेटर क्या सोचते हैं इससे यह प्रदर्शित होता है।

इस मामले को लेकर मध्यप्रदेश में सियासी बवाल शुरू हो गया है, कांग्रेस ने भजपा सरकार पर निशाना साधा है वहीं अब दोनों प्रमुख दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल पड़ा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button