NCP की अहम बैठक के बीच आज बीजेपी कर सकती है सरकार बनाने का दावा

NCP की अहम बैठक के बीच आज बीजेपी कर सकती है सरकार बनाने का दावा

टीआरपी डेस्क। महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। देर रात मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सरकारी आवास खाली कर मातोश्री पहुंच चुके हैं। इससे पहले उन्होंने कहा कि शिवसेना का कोई विधायक मुझसे कहता है तो मैं सीएम के पद से इस्तीफा दे दूंगा। मगर मुझसे कोई धोखा न करे।

बता दें कि एकनाथ शिंदे ने दो तिहाई से अधिक विधायकों के समर्थन का दावा किया है। अब पार्टी के सांसदों के भी बागी होने की खबरें सामने आ रही हैं। सूत्रों के मुताबिक शिवसेना के सांसदों का समर्थन भी एकनाथ शिंदे को मिल रहा है। इसमें वासिम की सांसद भावना गावित, पालघर सांसद राजेंद्र गावित, ठाणे सांसद राजन विचारे, कल्याण सांसद श्रीकांत शिंदे, और रामटेक सांसद कृपाल तुमाने ने अपना समर्थन एकनाथ शिंदे को दिया है। सांसद राजन विचारे तो पिछले 3 दिन से लगातार गुवाहाटी में ही मौजूद है।

उन्होंने इसी के साथ एक शिवसैनिक को ही सीएम बनाने की मांग की है। हालांकि एकनाथ शिंदे अब भी पुरानी मांग को लेकर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि वे किसी भी सूरत में कांग्रेस और एनसीपी का साथ नहीं दे सकते।

इस बीच ऐसी भी खबर है कि महाराष्ट्र में बीजेपी आज राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है। देवेद्र फडणवीस के नेतृत्व में बीजेपी राज्यपाल को विधायकों की लिस्ट दे सकती है। साथ ही पार्टी अपने विधायकों के साथ बैठक भी कर सकती है। बीजेपी अपने 106 विधायकों और दूसरे निर्दलीय विधायकों का समर्थन एकजुट रखने की तैयारी में है।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को सीएम उद्धव ठाकरे के साथ मुलाकात की थी। करीब एक घंटे तक चली इस बैठक में महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा हुई। आज शरद पवार पार्टी विधायकों के साथ बैठक करेंगे। इस बीच एनसीपी अपने विधायकों को टूटने से बचाने के प्रयास कर रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button