Agnipath Scheme: Apply for Agniveer Recruitment in Air Force from today, apply like this
Agnipath Scheme: Apply for Agniveer Recruitment in Air Force from today, apply like this

नई दिल्ली। अग्निपथ योजना के तहत वायुसेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत शुक्रवार 24 जून से कर दी गई है। यह वायुसेना में अग्निपथ योजना के तहत पहली भर्ती प्रक्रिया है।

भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वे अपना आवेदन वायुसेना की आधिकारिक वेबसाइट careerindianairforce.cdac.in पर जा कर जमा कर सकते हैं।

ऐसे करें अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन की पूरी प्रक्रिया..

जानें भर्ती से जुड़ी महत्वपूर्ण तारीखें

वायुसेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 24 जून, 2022 से शुरू कर दी गई है। वहीं, आवेदन की आखिरी तारीख 5 जुलाई, 2022 को निर्धारित की गई है। चूंकि यह एक बहुचर्चित भर्ती है, इसलिए इसके लिए बड़ी संख्या में आवेदन आएंगे। उम्मीदवार किसी भी तकनीकी समस्या से बचने के लिए अपना आवेदन आखिरी तारीख से पहले ही पूरा कर लें।

जानें जरूरी तारीखें-:

अधिसूचना जारी होने की तारीख- 20 जून, 2022
आवेदन शुरू होने की तारीख- 24 जून, 2022
आवेदन समाप्त होने की तारीख- 5 जुलाई, 2022
परीक्षा की तारीख- 24 जुलाई, 2022 से शुरू
अंतरिम चयन सूची जारी होगी- 1 दिसंबर, 2022
इनरोलमेंट की तारीख- 11 दिसंबर, 2022

शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा

वायुसेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की जन्मतिथि 29 दिसंबर 1999 और 29 जून, 2005 के बीच की होनी चाहिए। भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये निर्धारित किया गया है।

वहीं, शैक्षणिक योग्यता साइंस और नॉन साइंस स्ट्रीम के लिए अलग रखी गई है। शैक्षणिक योग्यता और अन्य जरूरी योग्यताओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इस आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक करें-: AirForce Agniveer Recruitment

इन चरणों में होगा उम्मीदवारों का चयन-:

ऑनलाइन टेस्ट।
शारीरिक स्वास्थ्य परीक्षण (PFT)
मेडिकल टेस्ट।
अंतरिम चयन सूची- 1 दिसंबर, 2022
इनरोलमेंट- 11 दिसंबर, 2022