mayavati
mayavati

लखनऊ। राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए द्वारा द्रौपदी मुर्मू को प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद से द्रौपदी मुर्मू को जबरदस्त समर्थन मिलने लगा है। अब तक कई राजनीतिक दल उनके समर्थन में आगे आ चुके हैं। इस बीच बसपा प्रमुख मायावती ने एनडीए के राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का फैसला किया है। मायावती ने कहा है कि हमने यह फैसला न तो भाजपा या एनडीए के समर्थन में और न ही विपक्ष के खिलाफ बल्कि अपनी पार्टी और आंदोलन को ध्यान में रखते हुए लिया है।


बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने आज राजधानी लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह बातें कहीं । इस दौरान मायावती ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष की बैठक में बसपा न बुलाए जाने पर हमला बोला।
मायावती ने कहा कि सरकार और विपक्ष ने अलग-थलग रखा। राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष का षड़यंत्र देखने को मिला।

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी ने आदिवासी समाज को अपने मूवमेंट का खास हिस्सा मानते हुए द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए अपना समर्थन देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि हमने यह फैसला न तो भाजपा या एनडीए के समर्थन में और न ही विपक्ष के खिलाफ बल्कि अपनी पार्टी और आंदोलन को ध्यान में रखते एक आदिवासी समाज की योग्य और कर्मठ महिला को देश की राष्ट्रपति बनाने के लिए यह फैसला लिया है।