भेंट मुलाकात अभियान : सीएम के कोरिया दौरे का दूसरा दिन, तीन जनचौपालों को करेंगे सम्बोधित

कोरिया। आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भेंट मुलाकात कार्यक्रम अभियान में कोरिया जिले के दौरे का दूसरा दिन है। मुख्यमंत्री आज यहां ग्राम खड़गवां, कटकोना और पाराडोल में तीन जन चौपालों को सम्बोधित करेंगे। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने आज सुबह कोरिया विश्राम गृह में अधिकारीयों की समीक्षा बैठक ली। मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में उनके साथ गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत, विधायक गुलाब कमरों और संसदीय सचिव अंबिका सिंह देव उपस्थित थे।

समीक्षा बैठक में उन्होंने अधिकारियों को आम जनता से संवाद बनाए रखने और शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन 100% सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही सीएम ने वनोपज के बोनस, पारिश्रमिक वितरण और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, शिक्षकों की उपस्थिति को सुनिश्चित करने के भी निर्देश अधिकारीयों को दिए।

मुख्यमंत्री ने की अधिकारीयों की प्रशंसा

समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां का फीडबैक अच्छा है। वन अधिकार पत्र का कार्य अच्छे से हुआ है। कृषि के प्रति रुझान बढ़ा है। वही रकबा और किसानों की संख्या भी बढ़ी है और कृषि में लोगों की आय में वृद्धि हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि व्यक्ति का विकास हमारे नीतियों और कार्यों के केंद्र में है। जिले में हाट बाजार क्लीनिक का कार्य भी काफी अच्छे से हो रहा है। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों से हाट बाजार क्लीनिक का व्यापक प्रचार करने की बात भी कही।

कोरिया जिले को मिले 5 नये एम्बुलेंस

मुख्यमंत्री बघेल ने आज कोरिया विश्राम गृह से जिले के पांचों विकासखण्ड के लिए सांसद निधि द्वारा प्रदत्त 5 एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कोरिया जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार व दुरस्थ क्षेत्रों में त्वरित आपात सेवा उपलब्ध कराने की दिशा में ये एम्बुलेंस उपयोगी साबित होंगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button