नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी शासकीय योजनाओ की जानकारी

रायपुर। प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया ने आज सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी थी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में नगरीय प्रशासन मंत्री ने विभाग के विभिन्न कामकाजों के बारे में जानकारी दी। मंत्री शिव कुमार डहरिया ने बताया कि प्रदेश के सभी निकायों में अच्छा काम हो इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। लोगों तक गुणवत्तापूर्ण मूलभूत सुविधायें और सभी योजनाओं के लाभ को पहुंचाने लगातार कदम उठाए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें – यहां एसआई समेत 6 पुलिस कर्मियों का हुआ ट्रांसफर, एसपी ने जारी किया आदेश

इस दौरान उन्होंने मीडिया को रूबरू होकर कहा कि मुख्यमंत्री जी की कई लक्षित योजनाएं हैं। चाहे वो शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना हो या धनवंतरी मेडिकल योजना। इसे लगातार लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना से अब तक 23 लाख से भी ज्यादा लोगों का इलाज हो चुका है। और मुफ्त दवाओं का लाभ लोगों को मिला है। वही धनवंतरी मेडिकल योजना के तहत लोगों को बहुत ही कम कीमत पर दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही है।

मंत्री डहरिया ने स्वच्छता के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश पिछले 3 सालों से स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करता आ रहा है। सभी निकाय स्वच्छता के मामले में पूरे देश में पहले नंबर पर आए, इस दिशा में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसके साथ ही निकायों को 2023 तक टैंकर मुक्त कर दिया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button