कोल इंडिया में इन पदों पर बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करें आवेदन

कोल इंडिया लिमिटेड ने गेट (GATE) 2022 स्कोर के आधार पर मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके लिए योग्य उम्मीदवार को कोल कि आधिकारिक वेबसाइट www.coalindia.in पर जा कर आवेदन करना होगा।

सीआईएल (CIL) की खाली पदों के लिए उम्मीदवार इसकी अंतिम तिथि 22 जुलाई तक अप्लाई कर सकते हैं। अधिसूचना के अनुसार कोल इंडिया में मैनेजमेंट ट्रेनी के लिए कुल 1050 खाली पदों को भरा जाएगा। माइनिंग, सिस्टम एवं ईडीपी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स एवं टेलिकम्युनिकेशन में गेट (GATE) पास उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

शैक्षणिक योग्यता एवं आयु सीमा
उम्मीदवार द्वारा न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ संबंधित ट्रेड में बीई/बीटेक/बीएससी इंजीनियरिंग किया होना चाहिए। साथ ही सिस्टम और ईडीपी ब्रांच के लिए योग्यता में न्यूनतम 60% अंकों के साथ कंप्यूटर साइंस/ कंप्यूटर इंजीनियरिंग/ आईटी या एमसीए में बीई/ बी.टेक/ बी.एससी (इंजीनियरिंग) होना जरूरी है।

कोल इंडिया लिमिटेड की ओर से जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक अधिकतम 30 वर्ष तक के उम्मीदवार कोल इंडिया मैनेजमेंट ट्रेनी भर्ती 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं। श्रेणी-वार ऊपरी आयु में छूट लागू होगी।

आवेदन शुल्क
पदों के लिए आवेदन करने पर जनरल (अनारक्षित) /ओबीसी (क्रीमी लेयर और नॉन क्रीमी लेयर) वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना आवश्यक है। वहीं एससी/एसटी/दिव्यांग/ईएसएम/कोल इंडिया लिमिटेड और इसकी सहायक कंपनियों के कर्मचारियों को आवेदन शुल्क के भुगतान में छूट दी गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button