सीजी: हर विधानसभा में 75 किमी की पदयात्रा निकलेगी कांग्रेस, 9 अगस्त से शुरु होगा आयोजन, गिनाएंगे प्रदेश सरकार की उपलब्धियां

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में हुई प्रदेश कांग्रेस की कार्यकारिणी की बैठक की बैठक में आगामी 9 अगस्त से विधानसभास्तरीय 75 किली मी​टर की पदयात्रा निकाले जाने का फैसला लिया गया।

पद यात्रा के दौरान कांग्रेसजन प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएंगे और केंद्र सरकार की नाकामियों से उजागर करेंगे। बैठक में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौजूद रहे।

बैठक में राजस्थान में हुए कांग्रेस के चिंतन शिविर में तय की गई बातों के लागू किए जाने पर भी मंथन हुआ । कांग्रेस के दिग्गजों ने आने वाले 2023 चुनावों के मद्देनजर भी पार्टी की सक्रियता को और बढ़ाने पर जोर दिया।

बैठक में आजादी के अमृत महोत्सव के समापन अवसर राजधानी रायपुर में 15 अगस्त को प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम के आयोजन पर सहमति बनी। साथ ही 2 अक्टूबर से प्रस्तावित भारत जोड़ो यात्रा छत्तीसगढ़ से गुजरे इसका आग्रह AICC से किया जाएगा।

इसके अलावा बैठक में जिला, ब्लाक एवं अग्रिम संगठनों के मासिक बैठक की समीक्षा की गई। संगठन के रिक्त पदों पर नियुक्ति किए जाने और बूथ कमेटियों के गठन पर चर्चा की गयी।

बैठक में मुख्यमंत्री ने प्रदेश के समस्त जिला में निर्माणाधीन राजीव भवन की प्रगति की भी जानकारी ली। प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश कांग्रेस कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्षगण -गुरु सिंह होरा, प्रतिमा चंद्राकर, अरुण सिंघानिया, अंबिका मरकाम, चुन्नीलाल साहू, पीआर खुंटे आदि शामिल हुए।

Back to top button