राष्ट्रवाद के लिए भाजपा का बड़ा कदम, हर घर पहुंचाएगी तिरंगा

हैदराबाद। देश की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा अपनी लोकप्रियता को एक नई ऊंचाई तक ले जाने के लिए राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बड़ी बैठक आयोजित की है। हैदराबाद में आज भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का दूसरा दिन है । बीते दिनों भगवा पार्टी ने अपने राष्ट्रवाद के मुद्दे को शीर्ष स्थान दिया। पार्टी ने तय किया है कि लोगों को एकजुट करने के लिए देश भर के 20 करोड़ से अधिक घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए ‘हर घर तिरंगा’ अभियान शुरू किया जाएगा।

दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की शुरुआत में 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए रोडमैप की योजना बनाने के लिए पार्टी के आला नेताओं ने मोदी सरकार की ‘गरीब समर्थक’ नीतियों को लगातार चुनावी जीत का श्रेय दिया। केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों तक अपनी पहुंच को तेज करने के लिए कई फैसले भी लिए। पहले दिन पार्टी ने राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को पहली प्रेस मीट को संबोधित करने के लिए चुना, जिसे एक सामरिक कदम के रूप में देखा गया क्योंकि भगवा पार्टी राज्य में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को निशाना बना रही है। वसुंधरा राजे ने यह कहने से इनकार कर दिया कि क्या उदयपुर और अमरावती में हुई हत्याओं पर भी चर्चा हुई।

वसुंधरा राजे ने कहा, “कार्यकर्ताओं की बैठक में देश को एकजुट करने के उद्देश्य से 20 करोड़ घरों तक ‘हर घर तिरंगा’ पहुंचाने के अभियान सहित नई संगठनात्मक गतिविधियों की रूपरेखा पर चर्चा हुई।” इसके अलावा यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा सहित चार राज्यों में विधानसभा चुनावों में जीत का जिक्र करते हुए वसुंधरा राजे ने उपचुनावों में पार्टी की जीत के बारे में भी उल्लेख किया, जिनमें यूपी के आजमगढ़ और रामपुर में समाजवादी पार्टी के गढ़ों का विशेष उल्लेख है।

उन्होंने कहा कि पार्टी नेताओं ने कल्याणकारी योजनाओं के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए एक प्रस्ताव पारित किया, जो भाजपा की जीत का सबसे बड़ा कारक रहा है। राजे ने कहा कि पार्टी के विस्तार पर चर्चा हुई, जिसके लिए नेताओं का दूर-दराज के इलाकों में रहना और केंद्रीय कल्याण योजनाओं के 30 करोड़ लाभार्थियों तक पहुंचने का अभियान चलाया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button