अग्निपथ योजना: सुप्रीम कोर्ट ने दी सुनवाई की मंज़ूरी, योजना के खिलाफ अगले हफ्ते से शुरू होगी सुनवाई

सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की नई अग्निपथ स्कीम में भर्ती पर रोक लगाने का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। बता दें इस मामले में पहले भी याचिका दाखिल कर मांग की गई थी। अग्निपथ योजना में भर्ती को लेकर 20 जून को एक जनहित याचिका दाखिल की गई थी। याचिका में कोर्ट से केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना में भर्ती को लेकर जारी नोटिफिकेशन को रद्द करने की मांग की गई थी।

जिसके बाद अब सुप्रीम कोर्ट ने अग्निपथ योजना के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई के लिए मंजूरी दे दी है। सुप्रीम कोर्ट अगले सप्ताह तक इस मामले पर सुनवाई करेगी। ज्ञात हो कि इस योजना के विरोध में बिहार, यूपी, हरियाणा समेत कई अन्य राज्यों में युवाओं ने बवाल किया था। इस विरोध के दौरान उपद्रवियों द्वारा कई ट्रेनों को भी आग के हवाले कर दिया गया था। इस मामले में विभिन्न राज्य सरकारों की ओर से उपद्रवियों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है।

बहरहाल अग्निपथ स्कीम में भर्ती पर रोक के खिलाफ याचिकाकर्ताओं के वकील की दलीलों को सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट की बेंच सुनवाई के लिए राजी हो गई है। बेंच की ओर से कहा गया कि याचिका को अगले सप्ताह सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जाये।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button