मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज सुबह से भारी बारिश हो रही है। बारिश के कारण सड़कों में जल भराव हो गया है। जिसके कारण यातायात बाधित हो गई है और लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसे देखते हुए प्रशासन ने फिलहाल अंधेरी सब-वे को बंद कर दिया है। बताया जा रहा है कि कई घरों में बारिश का पानी घुस गया है। वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि मुंबई में शुक्रवार तक बारिश के आसार हैं।

ऑरेंज अलर्ट जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से अगले पांच दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किये जाने के बाद महाराष्ट्र के कोंकण में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की दो टीमों को तैनात किया गया है। अधिकारी ने बताया कि NDRF की एक टीम को रत्नागिरी जिले के चिपलून में जबकि दूसरी टीम को रायगढ़ जिले के महाड में तैनात किया गया है। मौसम विभाग ने चार जुलाई से आठ जुलाई के बीच अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किए हैं। विभाग ने मुंबई और ठाणे जिलों के लिए अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

एनडीआरएफ की 8 टीमें तैनात

महाराष्ट्र में एनडीआरएफ की आठ टीमें तैनात की गई हैं, इनमें से एक-एक टीम नागपुर, चिपलून और महाड में तैनात है, जबकि बाकी पांच टीमें मुंबई में हैं। अधिकारी ने बताया कि इन टीमों को स्थानीय प्रशासन के परामर्श से उपरोक्त स्थानों पर तैनात किया गया है। चिपलून एवं महाड में लोगों को पिछले साल भयंकर बाढ़ का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद अधिकारियों को राहत एवं बचाव अभियान शुरू करना पड़ा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर