'Kali' film will be banned in MP, Home Minister Narottam Mishra warns of FIR
'Kali' film will be banned in MP, Home Minister Narottam Mishra warns of FIR

भोपाल। Kaali Controversy: विवादित डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा है कि इस पोस्टर में हमारी काली माता को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। मैं निर्देशक से पूछना चाहता हूं कि आखिर वह हमारे देवी-देवताओं पर ही फिल्म क्यों बनाती हैं ?

उनमें हिम्मत है तो किसी और धर्म के देवी-देवता पर फिल्म बनाकर दिखाएं। गृह मंत्री ने कहा कि मैं इस पर एफआईआर कराने के लिए कहूंगा और प्रदेश में यह फिल्म प्रतिबंधित कैसे हो इस पर विचार किया जाएगा। अगर फिल्म के पोस्टर तत्काल नहीं हटाए गए तो हम दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

बता दें कि डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली का पोस्टर हाल ही में रिलीज किया गया है। यह फिल्म लीना मणिमेकलाई ने बनाई है। फिल्म के पोस्टर में हिंदू देवी मां काली के एक किरदार को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। सारा विवाद इसी पोस्टर को लेकर है।

इस फिल्म को लेकर केवल मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि दिल्ली और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में भी बवाल मचा है। मध्य प्रदेश सरकार ने स्पष्ट चेतावनी दे दी है कि अगर फिल्म के पोस्टर वापस नहीं लिए गए तो फिल्म के निर्देशक और निर्माताओं के खिलाफ कानूनी एक्शन लिया जा सकता है।