दिल्ली में 62 लाख रुपए के 500 और 1000 के पुराने नोटों के साथ शख्स गिरफ्तार

नई दिल्ली। देश में  टेरर फंडिंग पर अंकुश लगाने सहित काले धन को बहार लाने के उद्देश्य से केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लेकर नोटबंदी का ऐलान करते हुए 5 सौ और 1 हजार के पुराने नोटों के प्रचलन पर रोक लगा दी थी। केंद्र सरकार के निर्णय के अनुसार अब  5 सौ और 2  हजार के नए नोट बाजार में प्रचलन में है। इस बीच बड़ी ताताद 500 और 1000 रुपए के पुराने प्रतिबंधित नोट मिलने का मामला सामने आया है।

इस मामले में दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके के रमेश पार्क से दिल्ली पुलिस ने डॉ एजाज अहमद नाम के शख्स को 500 और 1000 रुपए के पुराने नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक शख्स के पास से 62 लाख रुपए की पुरानी करेंसी मिली है। सबसे हैरान करने वाली बात है कि शख्स ने 62 लाख रुपए की पुरानी करेंसी को 14 लाख रुपए की नई करेंसी से खरीदा है।


पुलिस की पूछताछ में इस शख्स ने बताया कि उसने यह पुराने नोट कई जगहों से इकट्ठे किए हैं और ये करीब 20 लाख रुपए में इन नोटों को बेच देता। दिल्ली के शकरपुर थाना की पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की है, लेकिन मामला संदिग्ध लगने पर देर रात इस मामले में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और आईबी की टीम को बुलाया गया।

Back to top button