Weather Update : छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में अगले 5 दिनों तक तेज बारिश के आसार, IMD किया अलर्ट जारी

नेशनल डेस्क। महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बारिश आफत बन चुकी है. मुंबई की सड़कों पर घुटनों तक पानी भरा हुआ है। मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग के लिए 9 जुलाई तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है, जबकि पालघर, पुणे, कोल्हापुर और सतारा के लिए 8 जुलाई तक रेड अलर्ट जारी है। इसके अलावा मुंबई और ठाणे में 10 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट है।

दिल्ली में अभी तक बादल शांत रहे हैं, लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक यहां भी अगले कुछ दिन ठीक-ठाक बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। यहां दिन में आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले 4 से 5 दिनों तक देश की राजधानी में बारिश होने का अनुमान जताया है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों कर ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात राज्य, केरल और माहे, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना और कर्नाटक में तेज बारिश के साथ भारी वज्रपात होने की संभावानाएं बनी हुई। 7, 8 और 10 जुलाई को पंजाब और हरियाणा, चंडीगढ़ में भारी बारिश की संभावना आसार नजर आ रहे हैं। इसके दक्षिण राजस्थान, पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में भी तेज बारिश हो सकती है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कोंकण क्षेत्र, गोवा, गुजरात, तटीय कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र और मुंबई सहित देश के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। कोंकण और मध्य महाराष्ट्र में आठ जुलाई तक रेड अलर्ट है। IMD की ओर से जारी बारी बारिश के अलर्ट के बीच कर्नाटक के कई जिलों में NDRF और SDRF की टीमों को तैनात किया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button