गोवा : कांग्रेस के 9 बागी विधायकों मनाने आधी रात को पणजी पहुंचे मुकुल वासनिक, माइकल लोबो को नेता प्रतिपक्ष पद से हटाया

Goa: Mukul Wasnik reached Panaji at midnight to celebrate 9 rebel Congress MLAs, removed Michael Lobo from the post of Leader of Opposition

पणजी। गोवा में विधायकों को बागी होने से रोकने के लिए रविवार देर रात कांग्रेस हाईकमान सक्रिय हो गई है। सोनिया गांधी ने विधायकों से बातचीत के लिए मुकुल वासनिक को पणजी जाने का निर्देश दिया था जिसके बाद वासनिक रात में ही पणजी पहुंच गए और विधायकों से बातचीत शुरू कर दी है।

इधर, कांग्रेस ने दावा किया है कि बागी विधायकों के साथ स्पीकर ने देर रात होटल में बैठक की है। हालांकि, मीटिंग में कितने विधायक शामिल हुए हैं, इसकी संख्या सामने नहीं आई है।

बागी विधायकों से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि वे सब कुछ समस्याओं को लेकर मिलने आए थे।
बागी विधायकों से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि वे सब कुछ समस्याओं को लेकर मिलने आए थे।

माइकल लोबो को नेता प्रतिपक्ष पद से हटाया

कांग्रेस प्रभारी दिनेश गुंडूराव ने बताया कि माइकल लोबो को नेता प्रतिपक्ष पद से हटा दिया गया है। सियासी घटनाक्रम के बीच लोबो की पत्नी मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से मिलने पहुंची थी। हालांकि, लोबो ने अभी तक कांग्रेस छोड़ने का आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

कांग्रेस विधायक दल के नए नेता का चयन आज

गोवा में कांग्रेस विधायक दल के नए नेता का चयन आज किया जाएगा। कांग्रेस ऑब्जर्वर मुकुल वासनिक भी इस बैठक में शामिल होंगे। गोवा विधानसभा अध्यक्ष ने डिप्टी स्पीकर पद के लिए चुनाव की घोषणा की अधिसूचना रद्द कर दी है। आगामी मानसून विधानसभा सत्र के दौरान 12 जुलाई को मतदान होना था।

Back to top button