Congress MP Manish Tewari refuses to sign a letter opposing the Agnipath Scheme
Congress MP Manish Tewari refuses to sign a letter opposing the Agnipath Scheme

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने Agnipath Scheme का विरोध वाले विपक्षी दलों के लेटर पर साइन करने से इनकार कर सभी चौंका दिया है। बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी इन दिनों बागी तेवर में नजर आ रहे हैं। दरअसल, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कल विपक्षी दलों के साथ एक बैठक कर अग्निपथ योजना के बारे में प्रस्तुति दी।

जिसके बाद कुछ विपक्षी दलों के सांसदों ने योजना को लेकर अपनी आपत्ति जताई और इसे वापस लेने की मांग की। राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाली रक्षा समिति में 20 सदस्य हैं, जिसमें 13 सदस्य लोकसभा से और लगभग 7 सदस्य राज्यसभा से हैं।

योजना की वापसी के संबंध में विपक्षी दलों ने एक ज्ञापन भी केंद्रीय मंत्री को सौंपा, जिस पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी के अलावा, सभी सांसदों ने हस्ताक्षर किए। हालांकि, तिवारी ने मौखिक रूप से अग्निपथ योजना के विरोध का समर्थन किया, लेकिन उन्होंने पत्र पर साइन करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि वह सेना के आधुनिकीकरण के पक्ष में हैं लेकिन अग्निपथ को लागू करने के खिलाफ हैं।

इस पत्र पर कांग्रेस के शक्तिसिंह गोहिल, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंद्योपाध्याय और सौगत रॉय, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सुप्रिया सुले और राष्ट्रीय जनता दल के एडी सिंह समेत छह विपक्षी सांसदों ने हस्ताक्षर किए है। सूत्रों के मुताबिक, शक्ति सिंह गोहिल ने विशेषज्ञों और उत्कृष्ट सैनिकों द्वारा इसकी आलोचना का हवाला देते हुए योजना को वापस लेने की मांग की।