रायपुर। Chhattisgarh Assembly Monsoon Session छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन में जल जीवन मिशन का लक्ष्य पूरा नहीं होने को लेकर प्रश्नकाल में जबर्दस्त हंगामा हुआ। पीएचई मंत्री रुद्र गुरू विपक्ष के सवालों पर सदन में घिरते नज़र आये। सवालों का समुचित जवाब नहीं मिलने पर विपक्ष ने सदन से बहिर्गमन कर दिया।

छत्तीसगढ़ विधानसभा मानसून सत्र: सदन में घिरे पीएचई मंत्री, जल जीवन मिशन मेंं विपक्ष ने लगाई सवालों की झड़ी

Chhattisgarh Assembly Monsoon Sessionसदन की कार्यवाही शुरु होते ही बीजेपी की रंजना साहू ने सवाल पूछते हुए कहा था कि लक्ष्य पूरा क्यों नहीं हुआ और इसमें राज्यांश और केंद्रांश कितना है। जिसके जवाब में पीएचई मंत्री ने माना कि कोविड के कारण मिशन के काम में देरी हुई। लेकिन, टेंडर लगना शुरू हो गया है और समय सीमा में काम पूरा किया जाएगा।

Chhattisgarh Assembly Monsoon Session इसके बाद अजय चंद्राकर ने सवालों की झड़ी लगा दी। बाद में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और बृजमोहन अग्रवाल भी इस सवाल पर सरकार को जमकर घेरा। देर तक हंगामा मचने के बाद विपक्ष ने विधानसभा से ​बर्हिगमन कर दिया।

इससे पहले सदन ने दिवंगत पूर्व सांसद चक्रधारी सिंह और पूर्व विधायक भजन सिंह निरंकारी को श्रद्धांजलि दी। उसके बाद विधानसभा की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई। 10 मिनट बाद प्रश्नकाल शुरू हुआ। इसमें वन विभाग, ऊर्जा, नगरीय प्रशासन और खनिज विभाग से सवाल पूछे जा रहे हैं।