Weather Update
Weather Update

नई दिल्ली। महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना, ओडिशा और बंगाल के बाद अब दिल्ली और यूपी समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बुधवार यानी 20 जुलाई को झमाझम बारिश देखी गई। इस दौरान देश की राजधानी के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति देखने को मिली। अब मौसम विभाग के तरफ से 21 और 22 जुलाई को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है।

बता दें कि उत्तराखंड में बारिश की वजह से हाल के दिनों में भू-स्खलन की कई घटनाएं देखने को मिली हैं. इस दौरान बारिश और पहाड़ों पर चट्टानों के मलबे गिरने की वजह कई सड़कों को बंद भी किया गया था। अब एक बार फिर उत्तराखंड के मौसम को लेकर आईएमडी ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 21,22, 23 जुलाई को उत्तराखंड के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल और पिथौरागढ़ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान इन जिलों में भारी बारिश होने की संभावनाएं बनी हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अगले तीन दिन आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं, कुछ स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं। लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा और हल्की बारिश भी होगी।

अगले 24 घंटों के दौरान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तर और मध्य मध्य प्रदेश, सिक्किम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और असम, अरुणाचल प्रदेश, तटीय क्षेत्रों, ओडिशा, विदर्भ और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। शेष पूर्वोत्तर भारत, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, गुजरात, कोंकण और गोवा, आंतरिक ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, केरल, लक्षद्वीप, उत्तरी बिहार के कुछ हिस्सों, दक्षिण बिहार, झारखंड और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बिहार के शेष हिस्सों, लद्दाख, राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों, आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net