World Athletics Championships : वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारतीयों का दबदबा, नीरज चोपड़ा समेत दो की हुई एंट्री
World Athletics Championships : वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारतीयों का दबदबा, नीरज चोपड़ा समेत दो की हुई एंट्री

स्पोर्ट्स डेस्क। टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए भाला फेंक प्रतियोगिता में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने वही ​​किया, जिसके लिए वे जाने जाते हैं और जिसकी उम्मीद की जा रही थी। विश्व एथलेटिक्स चैंपियनिशप के क्वालीफाइंग राउंड में नीरज चोपड़ा ने अपने पहले ही प्रयास में फाइनल में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है।

गौरतलब है कि नीरज चोपड़ा ने पहली ही बार में 88.39 मीटर भाला फेंका। फाइनल में एंट्री करने के लिए कम से कम 83.50 मीटर भाला फेंकना जरूरी था, जो उन्होंने पार कर लिया। अब वे फाइनल में पदक के लिए दूसरे ए​थलीट से मुकाबला करते हुए नजर आएंगे। नीरज चोपड़ा फाइनल में भारतीय समय के अनुसार सुबह सात बजकर पांच मिनट पर मैदान में उतरेंगे और पूरे देश को उनसे उम्मीद होगी कि वे भारत के लिए गोल्ड मेडल लेकर आएं। ये पहली बार है, जब नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में एंट्री पाई है। इससे पहले एक और वे इस प्रतियोगिता में शामिल हुए थे, लेकिन तब वे फाइनल में नहीं जा पाए थे। इसके बाद पिछली बार की प्रतियोगिता में कोहनी में चोट लगने के कारण वे इसमें शामिल ही नहीं हो पाए थे।

रोहित यादव ने भी किया फाइनल के लिए क्वालीफाई

नीरज चोपड़ा के बाद भारत के रोहित यादव ने भी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। रोहित यादव हालां​कि केवल 77.32 मीटर ही भाला फेंक सके, लेकिन बाकी एथलीट ने तो इससे भी कम फेंका, इसलिए वे टॉप 12 में शामिल हो गए। रोहित यादव का 11वां नंबर आया है। नीरज चोपड़ा जहां ग्रुप ए में थे, वहीं रोहित यादव को ग्रुप बी में रखा गया था। अब रविवार को भारत के ही दो खिलाड़ी पदक जीतने के लिए मैदान में उतरेंगे।

वहीं खबर है कि एल्डोस पॉल विश्व चैम्पियनशिप त्रिकूद फाइनल में जगह बनाने वाले भारत के पहले एथलीट बन गए जिन्होंने 16 . 68 मीटर की कूद लगाई । वह ग्रुप ए क्वालीफिकेशन में छठे स्थान पर और कुल 12वें स्थान पर रहे । त्रिकूद फाइनलरविवार को सुबह 6.50 से होगा ।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net