हड़ताली कर्मियों का अनूठा विरोध, सिर मुंडवा कर सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

कोरबा। हड़ताल के तीसरे दिन कर्मचारियों ने अनूठे अंदाज में सरकार की खिलाफत की। कर्मचारियों ने अपना सिर मुंडवा कर विरोध प्रदर्शन किया और ढोल बजाकर सरकार को जगाने का प्रयास किया।

केंद्र सरकार के कर्मचारियों की तरह डीए और एचआरए की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ में 25 जुलाई से सरकारी कर्मचारी पांच दिवसीय हड़ताल पर हैं। कर्मचारियों के इस आंदोलन के कारण कमोबेश सभी सरकारी विभागों का कामकाज प्रभावित है छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन द्वारा आर-पार की लड़ाई की जा रही है। कोरबा में आईटीआई चौक पर धरना देकर प्रदर्शनकारी सरकार की खिलाफत कर रहे हैं। आंदोलन के तीसरे दिन प्रदर्शनकारियों ने अनोखे अंदाज में विरोध जताया। इस दौरान मंच पर ढोल बजाकर नृत्य करते हुए सरकार को जगाने का प्रयास किया गया। साथ ही 20 से अधिक कर्मचारियों ने अपना सिर मुंडवाकर अपना विरोध जताया।

इस आंदोलन में जिले के तमाम विभागों के करीब 25 से 30 हजार अधिकारी कर्मचारी आंदोलन कर रहे हैं जिससे सरकारी कामकाज पूरी तरह प्रभावित है। डीए और एचआरए में समानता की मांग को लेकर कर्मचारी इस बार आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं उन्होंने साफ कर दिया है कि अगर 5 दिनों के भीतर सरकार उनकी मांगों पर गौर नहीं करेगी तो आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा।

पूरे प्रदेश में अधिकारी कर्मचारियों की हड़ताल जारी है। प्रदेश के समस्त जिलों में धरना देकर कर्मचारी अपनी मांगों को मनवाने जुटे हुए हैं। आंदोलन के तीसरे दिन कर्मचारियों ने अलग अंदाज में प्रदर्शन किया। उन्हें उम्मीद है कि इस बार सरकार जरूर बैकफुट पर आएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button