दंतैल की दस्तक के बाद बंद किया गया इको पार्क, DFO ने जारी किया आदेश

रायगढ़। अपने दल से बिछड़ा एक दंतैल हाथी रायगढ़-खरसिया मार्ग पर विचरण कर रहा है। इस खबर से इलाके में दहशत का आलम है। इसे देखते हुए रायगढ़ डीएफओ ने आगामी आदेश तक ईको पार्क रामझरना में पर्यटकों की एंट्री पूरी तरह से बंद कर दी है।

बीते 23 जुलाई से रायगढ़ वन मंडल में अपने दल से बिछड़े एक दंतैल हाथी ने यहां दस्तक दी है। गजराज के द्वारा यहां किसानों को थोड़ा बहुत नुकसान भी पहुंचाया गया है। दिन भर जंगलों में रहने के बाद बीच-बीच में सड़कों पर आकर गजराज स्वयं ही लोगों को अपनी उपस्थिति से अवगत कराते रहा है।

वन विभाग के कर्मचारियों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह यह हाथी देलारी के जंगलों में पहुंच गया, जहां इस हाथी के द्वारा जमकर उत्पात मचाया गया। इसके बाद यहां के ग्रामीणों में दहशत का माहौल निर्मित हो गया। इसे देखते हुए रायगढ़ DFO स्टायलो मंडावी ने जिले के सबसे चर्चित पर्यटक स्थल रामझरना में आमजन की सुरक्षा हेतु यहां पर्यटकों की एंट्री पर आगामी आदेश तक पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है, ताकि भविष्य में हाथी के आतंक से इस क्षेत्र में किसी प्रकार की कोई जनहानि की घटना घटित न हो।

गौरतलब है कि रायगढ़ जिला एक लंबे अर्से से जंगली हाथी के आतंक से जूझ रहा है, और अब तक हाथी और मानव के बीच संघर्ष जारी है। यहां इस संघर्ष में दर्जनों हाथियों की मौत हो चुकी है, वहीं हाथी के हमले से बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने भी अपनी जान गंवाई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button