एचएनएलयू दीक्षांत समारोह में शामिल हुए CJI रमणा, अभिभाषण में की सीएम की तारीफ

रायपुर। देश के सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधिपति न्यायमूर्ति एनवी रमणा आज राजधानी के हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के पांचवें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश एस अब्दुल नजीर ने की। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश और एचएनएलयु के कुलपति अरूप कुमार गोस्वामी भी उपस्थित थे।

न्यायमूर्ति रमणा ने डिग्रीधारकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मेरे जीवन के अनुभवों से मैंने सीखा है कि कड़ी मेहनत कभी व्यर्थ नहीं जाती। एक अच्छा वकील वो नहीं है जो इतिहास, राजनीति और अन्य विषयों के ज्ञान से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। बल्कि एक अच्छा वकील वो होता है जो एक साधारण दीवानी मुकदमे के साथ-साथ बौद्धिक संपदा और अधिकारों से संबंधित विवाद से निपटने में भी सक्षम हो।

CJI रमणा ने की मुख्यमंत्री की तारीफ़

वहीं अपने अभिभाषण के दौरान CJI रमणा ने मुख्यमंत्री की भी तारीफ़ की। उन्होंने कहा कि मैंने मुख्य न्यायाधीश से सुना है कि राज्य में न्यायपालिका समुदाय के बुनियादी और वित्तीय जरूरतों का पर्याप्त ख्याल रखा जाता है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में देश में एक रोल मॉडल के रूप में स्थापित हो रहा है। मुख्यमंत्री को बधाई कि वो प्रदेश में कानूनी शिक्षा के विकास में लगातार सहयोग कर रहे हैं और प्रदेश को एक नई दिशा की तरफ लेकर जा रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button