रायपुर। बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, खाद्य पदार्थो में जीएसटी का विरोध करने कांग्रेस शुक्रवार को राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है। प्रदर्शन की इसी कड़ी में राजधानी के अंबेडकर चौक में कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन के बाद राजभवन का घेराव किया। घेराव के बाद कांग्रेस ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के नाम तैयार किया ज्ञापन राज्यपाल को सौपा। प्रदर्शन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत प्रदेश कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहें।

प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर महंगाई और ईडी की कार्रवाई को लेकर जम कर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ गए तो ट्रांसपोर्टेशन का भी दाम बढ़ जाता है, ट्रैक्टर भी डीजल से चलता है। खेती किसानी के काम भी महंगे हो गए। कभी 30 पैसा कभी 85 पैसा इस तरह से रोज पेट्रोल के भाव बढ़ रहे हैं। आम आदमी का घर चलाना मुश्किल हो रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा कि यह जो महंगाई बढ़ रही है। इसका पैसा किसकी जेब से जा रहा है, व्यापारी, गृहणी, किसान मजदूर यह सब लोग मेहनत कर रहे हैं और मोदी सरकार ने ऐसा सिस्टम बनाया है कि उनकी जेब से पैसा मोदी सरकार के पास चला जा रहा है।

अग्नीपथ पर बोले सीएम भूतपूर्व लोग नाती पोते की शादी करवाते हैं

मुख्यमंत्री बघेल ने केंद्र की अग्निपथ योजना को लेकर फिर मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा नौजवानों को नौकरी रोजगार नहीं मिल रहा। अब तो अग्निपथ स्कीम आ गई। 4 साल में आप सेना से रिटायर हो जाओगे, 17 साल में भर्ती हुई 21 साल में रिटायर और 22 साल में भूतपूर्व सैनिक का टैग लग जाएगा। भूतपूर्व लोग नाती पोते की शादी करवाते हैं। मोदी ने व्यवस्था ऐसी कर दी है कि भूतपूर्व होने के बाद आपकी शादी होगी।

हमारी सरकार राहुल जी के निर्देश पर योजना बनाती है

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के कामों को गिनाते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले यह सरकार राहुल जी के निर्देश पर कांग्रेस के निर्देश पर योजना बना रही है। हमारी सरकार के खजाने का पैसा किसान के खाते में जाना चाहिए। हमने पहल की, 2500 रूपया क्विंटल धान खरीदी की जाएगी, किसान के खाते में लघु वनोपज की खरीदारी का 4000 प्रति मानक बोरा के हिसाब से पैसा जाएगा। हमारी सरकार में खजाने का पैसा आदिवासी लोगों के खाते में जाएगा।

सारे एयरपोर्ट बिक गए, कौन खरीद रहा

मुख्यमंत्री ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह के अलावा देश के कारोबारी घरानों पर भी इशारों इशारों में सियासी प्रहार किया। उन्होंने कहा – केंद्र सरकार ने पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर 28 लाख करोड रुपए वसूल कर लिए। उद्योगपतियों का लाखों करोड़ रुपए माफ किया जा रहा है। जितने एयरपोर्ट हैं सब बिक गए हैं । कौन खरीद रहा बताने की जरूरत नहीं है, हम दो हमारे दो।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर