पटना। (Bihar Breaking: Nitish Kumar asks Governor for time, it is almost certain to separate from NDA alliance, know every update here) बिहार की राजनीति के लिए मंगलवार का दिन बहुत अहम होने जा रहा है। नीतीश ने आज जदयू नेताओं की बैठक बुलाई और इसी बीच राज्यपाल से मिलने का समय मांगा। माना जा रहा है कि नीतीश मुख्यमंत्री बने रहेंगे, लेकिन भाजपा के सभी मंत्रियों को बर्खास्त कर देंगे।

(Bihar Breaking: Nitish Kumar asks Governor for time, it is almost certain to separate from NDA alliance, know every update here) वहीं भाजपा खेमे से खबर है कि नीतीश ऐसी कोई कार्रवाई करे, इससे पहले ही भाजपा कोटे के मंत्री इस्तीफा दे देंगे। इसके साथ ही लगभर साफ है कि बता दें कि नीतीश कुमार एक बार फिर महागठबंधन यानी लालू यादव की पार्टी आरजेडी, कांग्रेस व अन्य छोटे दलों के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं।

इधरनालंदा से जदयू सांसद कौशलेंद्र सिंह ने पार्टी की बैठक में जाने से पहले बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि भाजपा उनकी पार्टी को तोड़ने की कोशिश कर रही थी। यही कारण है कि अब पार्टी ने भाजपा से नाता तोड़ने का फैसला किया है।

सोनिया गांधी की नजर बिहार पर

(Bihar Breaking: Nitish Kumar asks Governor for time, it is almost certain to separate from NDA alliance, know every update here) बिहार की बदलती परिस्थितियों पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की भी नजर है। कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्तचरण दास ने कहा है कि सोनिया स्वयं बिहार पर नजर बनाई हुई हैं। उन्हें बिहार के बारे पल-पल बताया जा रहा है। हम सब एकजुट हैं। विधायक दल के नेता अजित शर्मा ने कहा कि तेजस्वी के नेतृत्व में हमसब मिलकर फैसला लेंगे। महागठबंधन पूरी तरह एकजुट है।

राबड़ी के घर पर महागठबंधन की बैठक

(Bihar Breaking: Nitish Kumar asks Governor for time, it is almost certain to separate from NDA alliance, know every update here) इस बीच, लालू यादव की पार्टी समेत अन्य विपक्षी दलों को लगने लगा कि उनकी सत्ता में वापसी हो सकती है राबड़ी आवास पर राजद विधायकों की प्रस्तावित बैठक में महागठबंधन के अन्य दलों के विधायक भी पहुंच रहे हैं। कांग्रेस भी हिस्सा लेगी। माले के दो विधायक पहुंचे हैं। भाकपा के विधायक भी बैठक में शामिल होंगे। यहां विधायकों के फोन बाहर ही रखवा लिए गए।