बिलासपुर। (World Tribal Conference in Bilaspur today, CM Bhupesh Baghel will also attend) छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में विश्व आदिवासी दिवस पर गोंडवाना महासभा के बैनर तले मंगलवार को आदिवासी सम्मेलन में देश भर के प्रतिनिधियों के साथ ही प्रदेश के 10 हजार से अधिक आदिवासियों के शामिल होने का दावा किया गया है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। इसे देखते हुए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। शहर में भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

(World Tribal Conference in Bilaspur today, CM Bhupesh Baghel will also attend) गोंडवाना गोंड़ महासभा के प्रदेश अध्यक्ष आईएएस नीलकंठ टेकाम ने बताया कि साइंस कालेज में होने वाले आदिवासी सम्मेलन के मुख्य वक्ता केन्या स्थित वामुला इंटरनेशनल के CEO डा. राबर्ट वाफुला होंगे। उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में आदिवासी जनजाति समाज के लोग रहते हैं। प्रदेश के सभी संभागों में आदिवासी निवासरत हैं। इस सम्मेलन में आदिवासी समुदाय के लोगों के जीवन स्तर में बदलाव की समीक्षा की जाएगी। साथ ही समाज के उत्थान के लिए रणनीति तैयार करेंगे।

CM बघेल समेत मंत्री-विधायक होंगे शामिल

(World Tribal Conference in Bilaspur today, CM Bhupesh Baghel will also attend) मुख्यमंत्री सचिवालय से मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम जारी किया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 3.05 बजे हेलिकाप्टर से साइंस कालेज मैदान पहुंचेंगे। इसके बाद 3.10 बजे से 4.10 तक सम्मेलन में रहेंगे। शाम 4.15 बजे रायपुर के लिए रवाना होगा। CM के आने की जानकारी मिलने के बाद शाम को छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव व महापौर रामशरण यादव कलेक्टर सौरभ कुमार व SP पारुल माथुर के साथ कार्यक्रम स्थल पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया।