भाजपा में अंतरकलह को दबाने किये गए बदलाव : भूपेश

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के पद पर बदलाव का जिक्र करते हुए कहा है कि भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। पार्टी में अंतरकलह को दबाने के लिए बदलाव किए गए हैं। सीएम भूपेश बघेल ने यह भी कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार का बनना वर्ष-2024 में परिवर्तन का संकेत है।

रांची रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर मीडिया से चर्चा करते हुए बघेल ने तिरंगा यात्रा पर कहा कि पार्टी के कार्यक्रम हैं, सिद्धांत हैं, नीतियां हैं। उसे लेकर कार्यकर्ता इस तिरंगा यात्रा में जा रहे हैं। उन्होंने गौमूत्र योजना पर कहा कि पायलट प्रोजेक्ट के रूप में हर जिले इसकी शुरूआत की गई है। गौमूत्र से जो दवाई बनना है, खाद बनना है, उसकी ट्रेनिंग काफी लोग ले चुके हैं, और जहां-जहां ट्रेनिंग ले चुके हैं वहां उसकी शुरूआत हुई है। जब गौधन न्याय योजना की शुरूआत की थी, तो भी सवाल उठाए गए थे। अब जिनको जैविक खेती करना है, उन्हें वर्मी कम्पोस्ट उपलब्ध करा रहे हैं।

बिहार के राजनैतिक घटनक्रम का जिक्र करते हुए भूपेश बघेल ने कहा की ये परिवर्तन के संकेत है 2024 के लिए। जिस प्रकार से बिहार में हर व्यक्ति राजनीतिज्ञ होता है, राजनीति वहां के आबोहवा में है और जो वहां अभी परिवर्तन हुआ है, उन्होंने इसके लिए नीतीश, तेजस्वी और महागठबंधन में शामिल सभी दलों को बधाई दी।

सीएम ने कहा कि एनडीए में सबसे मजबूत साथी अकाली दल अलग हुआ। फिर महाराष्ट्र में शिवसेना का साथ छूटा, और अब जेडीयू ने एनडीए से किनारा कर लिया है। अब जो एनडीए के प्रति जो अविश्वास है जो उनके ही गठबंधन के साथी है एक-एक करके छोडक़र जा रहे हैं। ये संकेत दे रहा 2024 का।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष को बदले जाने पर उन्होंने कहा कि भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। जो भाजपा में अंतरकलह है उसे दबाने के लिए इस प्रकार से बदलाव किए गए है। वो भी विश्व आदिवासी दिवस के दिन एक आदिवासी प्रदेश अध्यक्ष को हटाया गया। तो बहुत सारे परिवर्तन देखने को मिलेगा, भाजपा की गुटबाजी और उभर कर आएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर