नई दिल्ली। महंगाई की मार झेल रही जनता को अब नमक की कीमत के कारण भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। नमक बनाने वाली कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने टाटा सॉल्ट के दाम बढ़ाने के संकेत दिए हैं। महंगाई के कारण टाटा सॉल्‍ट के मार्जिन पर असर पड़ा है। इसी को देखते हुए यह फैसला लिया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के एमडी और सीईओ सुनील डिसूजा ने कहा है कि टाटा नमक की कीमतें बढ़ सकती हैं। उन्होंने कहा कि महंगाई के दबाव से निपटने और मार्जिन को सुरक्षित करने के लिए कंपनी को यह फैसला लेना पड़ा है।

दो चीजें निर्धारित करती हैं कीमतें

कंपनी ने अभी इस बारें में कोई खुलासा नहीं किया है कि दामों में कितनी बढ़ोतरी की जाएगी। टाटा सॉल्‍ट के सबसे सस्ते एक किलो पैकेट का दाम 28 रुपये है। अनुमान है कि इसके दाम बढ़कर 30 से 32 रुपये तक हो सकते हैं। डिसूजा के अनुसार दो चीजें नमक की कीमतें निर्धारित करती हैं। इनमें पहला है ब्राइन और दूसरी एनर्जी। ब्राइन की कीमतें फिलहाल स्थिर हैं लेकिन एनर्जी लगातार महंगी हो गई है। इस कारण नमक की कीमतें बढ़ाने की नौबत आ गई है। टाटा कंज्यूमर के सीईओ के मुताबिक यही कारण है, कि उन्हें कीमतें बढ़ाने का फैसला लेना पड़ रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर