Within 24 hours of taking oath in Bihar, the court has issued a warrant against the newly elected law minister of the state

नई दिल्ली। बिहार में शपथ लेने के मात्र 24 घंटों के भीतर ही राज्य के नवनिर्वाचित कानून मंत्री कार्तिक कुमार के खिलाफ कोर्ट ने वारंट जारी किया है। बता दें कि, एक दिन पहले ही बिहार में कैबिनेट का विस्तार हुआ था। इस दौरान आरजेडी कोटे से एमएलसी कार्तिक कुमार ने भी राज्य के नए कानून मंत्री के तौर पर शपथ ली थी। शपथ ग्रहण करने से ठीक एक दिन बाद अब कोर्ट की तरफ से उनको किडनैपिंग के मामले में वारंट जारी किया गया है।

नहीं पहुंचे कोर्ट की पेशी में

बिहार के कानून मंत्री कार्तिक कुमार के खिलाफ यह वारंट साल 2014 में एक बिल्डर के अपहरण के मामले को लेकर जारी हुआ है। किडनैपिंग का यह मामला दानापुर इलाके के बिल्डर के अपहरण का है। इस केस में कार्तिक कुमार आरोपी हैं। कार्तिक कुमार पर पेशी पर नहीं पहुंचने का आरोप है।

बिहार कैबिनेट में अनेक बाहुबली

बता दें कि कल ही बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार की कैबिनेट का विस्तार हुआ था। बिहार के कानून मंत्री कार्तिक कुमार को बाहुबली अनंत सिंह का करीबी बताया जाता है। उनके ऊपर वसूली समेत कई गंभीर मुकदमे हैं। मंगलवार को जब बिहार सरकार के मंत्रियों के नाम की घोषणा हुई तब पता चला कि कई बाहुबलियों को मंत्रिमंडल में जगह दी गई है। इनमें ललित यादव, सुरेंद्र राम और कार्तिक कुमार का नाम भी शामिल है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर