Horoscope 23 November 2022 : इन राशियों के लोग बहुत बचकर पार करें समय, पढ़े मेष से लेकर मीन तक का राशिफल
Horoscope 23 November 2022 : इन राशियों के लोग बहुत बचकर पार करें समय, पढ़े मेष से लेकर मीन तक का राशिफल

टीआरपी डेस्क। 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं।

आज का राशिफल-

मेष-मानसिक दबाव बना रहेगा। मन अप्रसन्‍न रहेगा। हीनता के शिकार हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति बहुत अच्‍छी रहेगी। लिखने-पढ़ने के लिए बहुत अच्‍छा समय है। व्‍यापारिक दृष्ट‍िकोण से मध्‍यम समय रहेगा।

वृषभ-मन अशांत रहेगा। सिरदर्द, नेत्रपीड़ा, फालतू के खर्चे मन को परेशान करेंगे। उत्‍तेजना बढ़ी रहेगी। क्रोध बढ़ेगा। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी रहेगी। व्‍यापार भी ठीक है।

मिथुन-मन अप्रसन्‍न रहेगा लेकिन अचानक से कुछ धन आ सकता है। सोच-विचार करके उसे स्‍वीकार करें। बाकी व्‍यापार आपका ठीक है।

कर्क-स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से पहले से अच्‍छे चल रहे हैं। कुल मिलाकर स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। बाकी सब ठीक है। भगवान शिव का जलाभिषेक करें।

सिंह-स्थिति ठीक है। मान-सम्‍मान पर कोई ठेस न लगे इसका ध्‍यान रखें। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, संतान की स्थिति अच्‍छी है। यात्रा में कष्‍ट हो सकता है। कार्यों में विघ्न-बाधा पड़ सकती है।

कन्‍या-वाहन चलाते समय दुर्घटना की आशंका है। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम दिख रही है। व्‍यापार लगातार न होकर रुक-रुक कर चल रहा है।

तुला-जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य और आपस के सम्‍बन्‍धों पर ध्‍यान दें। उदर रोग से परेशान रहेंगे। प्रेम और संतान की स्थिति भी मध्‍यम है। व्‍यापार आपका मध्‍यम है।

वृश्चिक-शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे लेकिन मन अप्रसन्‍न रहेगा। पैरों में चोट लग सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। प्रेम और संतान की स्थिति भी मध्‍यम है। व्‍यापार रुक-रुक कर चलेगा। सुचारू रूप से नहीं दिख रहा है।

धनु-भावुक मन से कोई निर्णय न लें। खराब निर्णय होगा। बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। विद्यार्थीगण लिखने-पढ़ने की नई शुरुआत आज न करें। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा नहीं चल रहा है। प्रेम और संतान की स्थिति भी मध्‍यम है। व्‍यापार करीब-करीब ठीक है।

मकर-घर में कलह दिख रहा है। भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी में परेशानी हो सकती है। मां के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। आपका भी रक्‍तचाप अनियमित दिख रहा है। व्‍यापार आपका ठीक दिख रहा है।

कुंभ-व्‍यवसाय में काफी अड़चनें आएंगी। नाक-कान-गला की परेशानी हो सकती हो सकती है। अपने और अपनों स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम और संतान की स्थ्‍िाति अच्‍छी रहेगी।

मीन-मुख रोग के शिकार हो सकते हैं। प्रेम में कुछ असमंजस की स्थिति आ सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम मध्‍यम, व्‍यापार ठीक है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net